राजस्थान के बेरोजगारों की आवाज बुलंद करने वाले और बहरी सरकारों और अधिकारियों तक बेरोजगारों की मांगों को पहुंचाने वाले राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव एक बार फिर से बेरोजगारों की पीड़ाओ को सरकार तक पहुंचाने की एक बड़ी कोशिश में है। वर्ष के शुरुआत में जब विधानसभा के उप चुनाव थे तब बेरोजगारों की मांगों कों लेकर महापड़ाव,धरना,प्रदर्शन किया था। यही नही बेरोजगारो की ताकत दिखाने के लिए बेरोजगार संघ ने इस उप चुनाव में अपने उम्मीदवार भी उतार दिए थे । दबाव में आई सरकार ने कई दौर की अपनी वार्ताओं में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बेनर तले प्रतिनिधिमंडल और सरकारी नुमाइंदों के बीच हुई वार्ता में बेरोजगारों की मांगों पर जो सहमति बनी थी और बेरोजगारों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था । जिनमें मंत्री सुभाष गर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

स्रोत-1 st इंडिया न्यूज
  • बेरोजगारों ने एक बार फिर से कमर कस ली है

बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल और मंत्रिमंडलीय समिति के बीच सहमति बनने के पश्चात माननीय मुख्यमंत्री महोदय से भी इस विषय पर मुलाकात हुई थी । उन्होंने भी बेरोजगारों के हितों को पूरा करने और बेरोजगारों की मांगों पर सहमति के लिए आश्वस्त किया था जिनमें चार प्रमुख मांगे थे और इनमें तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 का मुद्दा सबसे अधिक ज्वलंत मुद्दा था । ध्यान देने योग्य बात यह है कि यह तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 माननीय अशोक गहलोत के पिछले कार्यकाल के दौरान ही की गई थी ।

लेकिन जैसा कि कुछ लोग फितरत से मशहूर है वादे करके वादों को भूल जाया करते हैं । उनको अपना वादा याद दिलाना पड़ता है । राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंन यादव ने एक बार फिर से कमर कस ली है । इसी कोशिश के तहत राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले बेरोजगार आने वाली 10 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे।

  • जयपुर में विधानसभा के घेराव का किया आव्हान

पिछले दिनों उपेन यादव ने सोशल मीडिया पर एक लाइव प्रोग्राम में बेरोजगारों से 10 सितंबर को अधिक से अधिक संख्या में जयपुर प्रातः 10:00 बजे 22 गोदाम पर पहुंचने का आह्वान किया है । विशेष बात यह है कि लगभग 9 वर्षों से बेरोजगारी की मार झेल रहे तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 के विद्यार्थियों से उन्होंने विशेषकर आह्वान किया कि यह आपका अंतिम प्रयास होगा इसीलिए अधिक से अधिक संख्या में 10 सितंबर 10:00 बजे 22 गोदाम पर पहुंचे ।

  • TGT 2012 वाले उठा रहे हैं जोर शोर से मांग

उपेन यादव के द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 के बारे में जो प्रयास किए जा रहे हैं और उन्होंने जो आव्हान किया है उस को सफल बनाने के लिए तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 से जुड़े हुए बेरोजगार साथी सोशल मीडिया पर संदेशों के माध्यम से अपनी बात बेरोजगारों तक पहुंचा रहे हैं और अधिक से अधिक संख्या में 10 सितंबर को जयपुर विधानसभा के घेराव के कार्यक्रम में उपस्थित होने की अपील कर रहे हैं यहां प्रस्तुत है ऐसे ही एक बेरोजगार साथी की अपील……

सभी साथियों को नमस्कार

एक सफल प्रयास की ओर बढ़ते कदम।
10 को आओ सब,दिखा दो 10 का दम।।
हाँ साथियों,10 सितम्बर 2021 को 22 गोदाम जयपुर में अपने जायज हक की नौकरी पाने के लिए बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले उपेन जी के नेतृत्व में विधानसभा के घेराव अभियान को सफल बनाने के लिए तीनों ग्रुप्स के लीडर्स और मेम्बर्स जो कोर्ट में याचिकाकर्ता बने हुए हैं ,अवश्य आएं।आपकी उपस्थिति हमारे संघर्ष को बल प्रदान करेगी औऱ नियुक्ति देने के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी ।
ये लोकतंत्र इसमें संगठन के बल अपनी जायज मांगो को हासिल किया जा सकता है जो लीगल हैं लेकिन लम्बित है।

अपनी प्रार्थना को विराम।

धन्यवाद।
शुभेच्छु,
एस एन कोली

  • मुख्यमंत्री जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कर रहे प्रार्थना

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 से जुड़े हुए बेरोजगारों को राजस्थान के संवेदनशील मुख्यमंत्री माननीय अशोक जी गहलोत से बड़ी उम्मीदें हैं । हाल ही में उनके अस्वस्थ होने की खबर मिली तो बेरोजगार बडे चिंतित हुए औऱ उनके अति शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं । उम्मीद कर रहे हैं कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 से जुड़ी हुई मांग पर विशेष ध्यान देकर बेरोजगारों के साथ न्याय करेंगे ।

  • उपेन यादव ने किया आश्वस्त

बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंन यादव ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 के विद्यार्थियों बेरोजगारों को इस बात के लिए आश्वस्त किया है की माननीय मुख्यमंत्री महोदय संवेदनशील व्यक्ति है वे बेरोजगारों की मांगों को जरूर सोचेंगे और निर्णय करेंगे और संघर्ष की जीत होगी बेरोजगारों के साथ न्याय होगा ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page